अगर आप एक कार मालिक हैं तो कई बार ऐसा होता होगा जब आपको कुछ सिचुएशंस का सामना करना पड़ता होगा जिनके बारे में शायद आपने कभी अनुमान भी नहीं लगाया होगा.

आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको अनवांटेड सिचुएशंस से बचा सकते हैं. हर कार मालिक के पास ये गैजेट्स मौजूद होने ही चाहिए.

आपकी गाड़ी के लिए एक अत्यंत उपयुक्त चीज, बैटरी पावर्ड टायर इन्फ्लेटर है, जो लंबे या छोटे सफर पर गाड़ी के टायरों को आसानी से भरने की सुविधा प्रदान करता है, और इसकी कीमत आमतौर पर 2000 से ₹4000 तक होती है।

टायर इन्फ्लेटर

गाड़ी में डैश कैम लगाने के कई फायदे होते हैं, पहला यह कि सफर को बिना किसी मशक्कत के रिकॉर्ड कर सकते हैं, और दूसरा यह कि इसे हादसे की स्थिति में सबूत के रूप में उपयोग किया जा सकता है, इससे यह सेफ्टी से जुड़ा एक महत्वपूर्ण फीचर बनता है।

डैशबोर्ड कैमरा

अब आप अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले लगा सकते हैं, जिससे आपको बार-बार स्पीडोमीटर या डिस्प्ले देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह डिस्प्ले डैशबोर्ड पर लगा होता है और गाड़ी की स्पीड, माइलेज, आदि को दिखाता है, जिसकी कीमत 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है।

हेड अप डिस्प्ले

कारों के टॉप मॉडल्स में आजकल एयर प्यूरीफायर पहले से ही मिलता है, लेकिन अगर आपकी कार में नहीं है, तो यूएसबी पावर्ड एयर प्यूरीफायर मार्केट में 2000 रुपये से 5,000 रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं।

मिनी एयर प्यूरीफायर