बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी को नई रोल्स रॉयस घोस्ट ब्लैक बैज में बैठे देखा गया है. उन्होंने नई घोस्ट ब्लैक बैज खरीदी है. उनकी यह नई सेडान ब्लैक कलर की है.

घोस्ट ब्लैक बैज की कीमत 12.25 करोड़ रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) है. इसमें 44,000 से ज्यादा कलर ऑप्शन हैं लेकिन हाशमी ने ब्लैक कलर चुका है. 

Pic Credit: Rolls Royce

घोस्ट में अब हल्के एल्यूमीनियम से बना नया फ्रेम है, जिसका इस्तेमाल लेटेस्ट फैंटम मॉडल में भी किया जाता है. इसका साइज भी बड़ा हो गया है.

नई घोस्ट पिछले मॉडल से 89 मिमी लंबी और 30 मिमी चौड़ी है. ऊंचाई में भी 21 मिमी की ज्यादा है. हालाँकि, आगे और पीछे के पहियों के बीच की दूरी समान है.

इसमें रोल्स रॉयस ने पुराने 6.6-लीटर V12 पेट्रोल इंजन को नए 6.75-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन से बदल दिया है. इसी इंजन का इस्तेमाल फैंटम में भी किया जाता है.

करीब 2.5 टन वजन के बावजूद नई घोस्ट बेहद तेज है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, यह महज 4.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

यह मैक्सिमम 571 हॉर्सपावर और 850 न्यूटन-मीटर पीक टॉर्क जनरेट करता है. सिर्फ 1,600rpm से ही आपको पीक टॉर्क मिलने लगता है.

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए टॉप स्पीड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 205 किलोमीटर प्रति घंटे तक सीमित किया गया है. नई घोस्ट में रियर-व्हील स्टीयरिंग भी है.