लक्षद्वीप, एक अद्भुत और सुंदर द्वीप है जहां आप सिर्फ प्राकृतिक सौंदर्य का नहीं, बल्कि कई स्पोर्ट्स और रोमांचक गतिविधियों का भी आनंद उठा सकते हैं। यदि आप भी अपनी अगली यात्रा के लिए लक्षद्वीप को चुनना चाहते हैं, 

तो चलिए जानते हैं कि इस आइलैंड पर किन-किन जगहों का दौरा कर सकते हैं 

समुद्र किनारे पर फैली हुई सफेद रेत और बेहद आकर्षक सूर्यास्त का दृश्य, इस स्थान की विशेषता है। इसलिए आप अपने परिवार या संजीवनी साथी के साथ यहाँ आकर नेचर का आनंद लेते हुए आराम से खुद को महसूस कर सकते हैं।

कवरत्ती द्वीप

यहाँ आपको बहुत से फूड विकल्प मिल सकते हैं, चाहे आप नॉनवेजीयन या शाकाहारी हों। इसके साथ ही, यहाँ कई रिजॉर्ट्स भी हैं जो आपकी छुट्टी को और भी यादगार बना सकते हैं। इस जगह पर स्नॉर्कलिंग के लिए बेहतरीन स्थान माना जाता है

अगाती द्वीप

कलपेनी द्वीप एक बहुत ही लोकप्रिय पर्यटन स्थल नहीं है, इसलिए अगर आप थोड़ी देर शोर और शोर से दूर वक्त बिताना चाहते हैं, तो यहां आने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। यहां आप बहुत से खास व्यंजनों का अनुभव कर सकते हैं, साथ ही स्कूबा डाइविंग का भी आनंद उठा सकते हैं।

कलपेनी द्वीप

इस स्थान पर आप यहां की स्थानीय खाने का आनंद ले सकते हैं। इसके साथ ही, यहां पर ताज़ा खाने का स्वाद भी चख सकते हैं। यहां काइट सर्फिंग, स्नॉर्कलिंग और डीप सी डाइविंग के लिए प्रसिद्ध है। इसे अनुभव करके, आप इन स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं और अपनी यात्रा को और भी यादगार बना सकते हैं।

कदमत द्वीप

मिनिकॉय द्वीप लक्षद्वीप के प्रमुख हिस्सों में से एक है। यहाँ आप अपने परिवार के साथ बहुत सारे बीचों पर घूम सकते हैं और बोटिंग का भी आनंद उठा सकते हैं। इस जगह पर और भी कई वॉटर स्पोर्ट्स हैं, जो आपके यात्रा को अत्यधिक रोमांचक बना सकते हैं।

मिनिकॉय द्वीप