2024 Hyundai Creta Details : Creta की बुकिंग शुरू हुई, इंजन और फीचर्स ने मचाई धूम, जानिए कीमत से लेकर सब कुछ!”

2024 Hyundai Creta Details

2024 Hyundai Creta Details: अब आप 25,000 रुपये का भुगतान करके 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट आरक्षित कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप कार को हर किसी के लिए उपलब्ध होने से पहले खरीदने के लिए अपना स्थान सुरक्षित कर सकते हैं।

New Hyundai Creta full details 2024
New Hyundai Creta full details 2024

2024 Hyundai Creta Details: आधिकारिक तौर पर 2024 में देशभर में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू हो गई है। इसके लिए बुकिंग अमाउंट 25,000 रुपये है। यह नई क्रेटा फेसलिफ्ट वेरिएंट्स, फीचर्स, और पावरट्रेन ऑप्शन्स की जानकारी साझा करते हुए आई है। अब नयी क्रेटा फेसलिफ्ट में 7 वेरिएंट्स- ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक, और एसएक्स (ओ) उपलब्ध होगी।

यह नई क्रेटा फेसलिफ्ट वेरिएंट्स के साथ ही एक स्टार्टिंग प्राइस और बेहतरीन फीचर्स के साथ आई है। हुंडई क्रेटा की नई योजना और प्राइसिंग स्कीम्स ने बाजार में उत्साह और रिस्ते को मजबूती से जोड़ दिया है। यह सुनहरा मौका है जो हुंडई ने बाजार को ताजगी से भरा है।

2024 Hyundai Creta Details: कलर ऑप्शन

नई हुंडई क्रेटा 7 वेरिएंट और 6 मोनो-टोन कलर ऑप्शंस में पेश की जाएगी, जिसमें रोबस्ट एमराल्ड पर्ल (नया), फ़ायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और 1 डुअल-टोन कलर ऑप्शन ब्लैक रूफ के साथ एटलस व्हाइट शामिल हैं. वहीं 25,000 रुपये के साथ इसकी बुकिंग की जा सकती है.नये कलर वेरिएंट्स ने इस नई क्रेटा को और भी आकर्षक बनाया है। इन विविध कलर्स में खरीदारों को मिलेगा अनूठा और स्टाइलिश विकल्प, जो उनके चयन को और भी मजबूती से दर्शाएगा। यह फिर एक और कारण है कि यह नई क्रेटा बाजार में धूम मचा रही है।

ये भी पढ़ें – Honda Sales In December 2023: ये SUV है Honda के लिए फरिश्ता, City और Amaze को भूला दिया पीछे

तीन पावरट्रेन ऑप्शन

नई क्रेटा फेसलिफ्ट में तीन पावरट्रेन विकल्प होंगे, जिनमें 1.5L टर्बो पेट्रोल (नया), 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, और 1.5L टर्बो डीजल इंजन शामिल हैं। नया टर्बो पेट्रोल इंजन 160bhp की ताकत प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें चार गियरबॉक्स ऑप्शन होंगे – 6-स्पीड मैनुअल, iVT (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन), 7-स्पीड DCT (डुअल क्लच ट्रांसमिशन), और 6-स्पीड ऑटोमैटिक। ये नए विकल्प और इंजन्स नई क्रेटा को और भी शक्तिशाली बनाते हैं।

बोल्ड स्टांस

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में पहले के मुकाबले एक प्रीमियम इंटीरियर उपलब्ध होगा। इसमें बोल्ड और शानदार लुक के साथ सुधारित एसयूवी होगी। इसमें नए क्वाड-बीम एलईडी हेडलैंप्स, होरिजन्टल एलईडी पोजिशनिंग लैंप्स, डीआरएल और नया रिवाइज्ड ग्रिल होगा। नया इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन ने इसे और भी आकर्षक बनाया है। यह नए फीचर्स के साथ आते हुए, लोगों को एक नई और एक्साइटिंग अनुभव देगी। हुंडई ने क्रेटा को और भी मोडर्न और  इंट्रिग्यूइंग बनाने के लिए नए डिज़ाइन की दिशा में कदम बढ़ाया है।

फीचर्स

हुंडई ने नई क्रेटा में सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया है। इसमें 360-डिग्री सराउंड कैमरा के साथ कई एडवांस्ड एक्टिव और पैसिव सुरक्षा टेक फीचर्स हैं। इसमें लेवल 2 ADAS के तौर पर भी बड़ी अपग्रेडेशन की गई है। इसमें ADAS में ऐडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, इमर्जेंसी ब्रेकिंग, कोलिशन अवॉइडेंस, और हाई बीम असिस्ट जैसे कई फीचर्स हैं। इसके साथ ही, एसयूवी में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है।यह नयी क्रेटा उसी तरह से सुरक्षित और व्यावसायिक है, जैसे हाल ही में लॉन्च हुई नई सेल्टोस में देखा गया है।

और ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें

Leave a comment