Hero Maverick 440 की रिलीज़ डेट और चौंकाने वाली कीमत! ये होंगे नए शानदार फीचर्स!”

Hero Maverick 440: हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपने आनेवाले मोटरसाइकिल के नाम की घोषणा की है, जिसका नाम ‘मेवरिक’ है। यह हीरो मोटोकॉर्प की फ्लैगशिप बाइक होगी।एचटी ऑटो की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने हाल ही में दो नामों, Mavrick और Hurikan, को ट्रेडमार्क किया था, जिसके कारण नए स्ट्रीटफाइटर के नाम के बारे में अटकलें तेज हो गईं। हीरो मेवरिक 440 का नाम चुना गया है और यह हार्ले-डेविडसन X440 के समान प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, जो एक भारतीय ब्रांड का संस्करण है। हीरो मेवरिक 440 का लॉन्च तिथि 23 जनवरी, 2024 है। यह हीरो के लाइनअप में सबसे महंगी बाइक होने की उम्मीद है

Hero Maverick 440

Hero Maverick 440 features and price
Hero Maverick 440 features and price

रिपोर्ट के अनुसार, Harley के सबसे सस्ती मोटरसाइकिल पिछले साल हीरो मोटोकॉर्प के सहयोग से आई थी। आगामी हीरो मैवरिक में वही मुख्य संघटक होंगे, जैसे कि ट्रेलिस फ्रेम और 440 सीसी ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन। हालांकि, अलग पहचान लायक बनाने के लिए कुछ संशोधन किए जाएंगे।

ये भी पढ़े: New Mahindra XUV400 Pro Range ने किया ग्रैंड एंट्री, 15.49 लाख से शुरू; इन शानदार फीचर्स के साथ क्या है यह खास

Hero Maverick 440 Specifications

हार्ले एक्स440 के विपरीत, हीरो उम्मीद कर रहा है कि उसकी बाइक पर पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स की जगह यूएसडी फोर्क्स होगी। हार्ले की रेट्रो शैली के मुकाबले इस नई और समकालीन डिजाइन में अधिक खूबसूरती होगी। एक गोलाकार हेडलैंप जिसमें H-आकार की एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) होंगी। मोटरसाइकिल में 17 इंच के अलॉय व्हील्स हो सकते हैं, इसके अलावा X440 में 19 इंच का फ्रंट व्हील होगा। इस बात का ध्यान देना जरूरी है कि हार्ले को रोडस्टर के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, जबकि आनेवाले मॉडल को स्ट्रीटफाइटर के रूप में पेश किया जाएगा।

यहां कुछ लोगों का मानना है कि प्रत्याशित परिवर्तनों में एक विस्तारित ईंधन टैंक और एक बदला हुआ टेल अनुभाग होगा, जो X440 की तुलना में अधिक आकर्षक दिखेगा। इसके अलावा, यह मूल्य को बढ़ाने और तकनीकी टेक्नोलॉजी को बढ़ाने के लिए हीरो इसमें टीएफटी स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की तरह कुछ ऐसे विशेषताएं हो सकती हैं। यहाँ ऐप्पल या एंड्रॉइड, दोनों डिवाइसों के साथ संगत ऐप के जरिए स्मार्टफ़ोन को भी इंटीग्रेट किया जा सकता है। बाइक में गोल मुँह वाला हेडलैंप, मजबूत ईंधन टैंक, साइड मिरर, और वाइड हैंडलबार जैसे अंश मौजूद हो सकते हैं ताकि यह रेट्रो-स्टाइल सुंदर दिख सके।

Hero Maverick 440 features and price
Hero Maverick 440 features and price

हीरो मैवरिक 440 क्या हार्ले X440 की तुलना में एक समान कॉन्फ़िगरेशन में मिलेगी, इसका अभी जांच करना बाकी है। हार्ले X440 में 440 सीसी का इंजन होता है जो 27 बीएचपी की ताकत और 38 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से गति मिलती है। हमें उम्मीद है कि हीरो अपनी विशेष आवश्यकताओं के साथ मैवरिक 440 के इंजन और गियरिंग को समायोजित और फाइन-ट्यून करेगा ताकि यह बेहतर तरीके से बैठ सकें।

हीरो मोटोकॉर्प की योजना है कि वो दो सेगमेंट्स में प्रीमियम मोटरसाइकिलें पेश करेगा। इसमें कोर प्रीमियम और अपर प्रीमियम दोनों शामिल होंगे। मेवरिक 440 अपर प्रीमियम कैटेगरी में आएगी।

Hero Mavrick 440 Expected price

मावरिक 440 की कीमत लगभग 2 लाख रुपये होने का अनुमान है। ऐसा होगा तो यह हार्ले-डेविडसन X440 की तुलना में ज्यादा सस्ता विकल्प होगा, जो 2,39,500 रुपये और 2,79,500 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच में है। लॉन्च के बाद 440cc हीरो बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X और ट्रायम्फ स्पीड 400 जैसी बाइकों से होगा।

Leave a comment