Elon Musk Trolls Mark Zuckerberg – सोशल मीडिया हुआ ठप, यूजर्स ने X का रुख किया, मस्क का मजाकिया ट्वीट हुआ वायरल

Elon Musk Trolls Mark Zuckerberg मंगलवार देर रात फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म दुनियाभर में बंद हो गए। हजारों लोगों ने इन ऐप्स का इस्तेमाल करने, लॉग इन करने, मैसेज देखने आदि में परेशानी का सामना किया। कई यूजर्स ने एलोन मस्क के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर मार्क जुकरबर्ग, मेटा और सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मजाक उड़ाया।

एलोन मस्क ने भी मजाकिया अंदाज में ट्वीट करके मार्क जुकरबर्ग के सोशल मीडिया साम्राज्य का उपहास उड़ाया। उन्होंने एक मीम शेयर किया जिसमें X को पेंगुइन टीम के कप्तान के रूप में दिखाया गया है, जो इंस्टाग्राम, फेसबुक और थ्रेड्स का प्रतिनिधित्व करता है।

भारत सहित दुनियाभर में लाखों लोगों के लिए मेटा द्वारा “फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और थ्रेड्स” ऐप परिवार का पूरी तरह से बंद होना और लोगों को उनके अकाउंट से हटाना अब तक का सबसे बड़ा आउटेज में से एक था।

चूंकि कोई अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क काम नहीं कर रहा था, इसलिए यूजर्स अपनी समस्याओं को बताने के लिए X पर चले गए। इसके अलावा, मस्क ने एक मीम शेयर किया जिसमें X को ऐप टीम के प्रमुख के रूप में और मेटा प्रतिनिधि एंडी स्टोन द्वारा लिखे गए पोस्ट के चित्रण के रूप में दिखाया गया है। स्टोन ने X पर लिखा, “हमें पता है कि लोग हमारी सेवाओं का उपयोग करने में कठिनाई का सामना कर रहे हैं। हम वर्तमान में इस पर काम कर रहे हैं।”

मस्क ने कहा: “यदि आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि हमारे सर्वर काम कर रहे हैं।” तकनीकी मालिक ने दिन में पहले घोषणा की थी कि वह किसी भी समय, किसी भी स्थान पर, किसी भी परिस्थिति में जुकरबर्ग से लड़ने के लिए तैयार है।

Leave a comment