इंतज़ार खत्म! आईपीएल 2024 का पूरा शेड्यूल हुआ आउट, फाइनल में होगा बड़ा धमाका

इंतज़ार खत्म हुआ! भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आईपीएल 2024 का पूरा कार्यक्रम बता दिया। फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई में होगा।

पूरे टूर्नामेंट के सभी 74 मैच भारत में ही होंगे। मैचों के लिए ध्यान से तारीखों और जगहों को चुना गया है ताकि आगामी लोकसभा चुनावों में किसी परेशानी ना हो। टूर्नामेंट के सबसे महत्वपूर्ण क्वालीफायर मैच अहमदाबाद और चेन्नई में होंगे।

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून के बीच 7 चरणों में होंगे। क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मैच 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे। इसके बाद क्वालीफायर 2 और फाइनल मैच 24 और 26 मई को चेन्नई के berühmten चेपॉक स्टेडियम में खेले जाएंगे।

 

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने बताया था कि आईपीएल 2024 पूरा भारत में ही होगा। यानी कोई मैच दुबई में नहीं होगा। लीग का दूसरा चरण 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच से शुरू होगा।

पूरे भारत में कई शानदार मैच होंगे। धर्मशाला में पंजाब किंग्स 5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और 9 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी। गुवाहाटी राजस्थान रॉयल्स का दूसरा मैदान होगा। वहां 15 मई को पंजाब किंग्स और 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच होंगे। यही लीग चरण का आखिरी मैच होगा।

पूरे भारत में 74 मैच होने से आईपीएल 2024 क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार टूर्नामेंट होगा। पहले मैच से लेकर फाइनल तक रोमांच बना रहेगा।

Leave a comment