boAt Lunar Pro LTE : BoAt ने लॉन्च किया सुपर-एडवांस्ड eSIM स्मार्टवॉच! जानिए इसमें छिपे रहस्यमय फीचर्स और बिल्ट-इन GPS के बारे में

boAt Lunar Pro LTE

boAt Lunar Pro LTE रिलायंस जियो द्वारा पहले ही कम कीमत वाले डेटा प्लान और उपकरणों के लॉन्च होने से भारत में टेलीकम्यूनिकेशन क्षेत्र में बहुत बदलाव आ गया है। कुछ वर्षों में, कंपनी ने अपना ध्यान स्मार्ट गैजेटों की और ले लिया है और समर्थ और किफायती स्मार्ट उत्पादों का एक पूरा श्रृंखला लॉन्च की है।

boAt Lunar Pro LTE Full Specification
boAt Lunar Pro LTE Full Specification

अब रिलायंस जियो ने घरेलू उपभोक्ता तकनीकी कंपनी बोट के साथ मिलकर एक नई smart watch लॉन्च की है। अब शार्क टैंक के सुप्रसिद्ध जज अमन गुप्ता की कंपनी बोट ने रिलायंस जियो के साथ मिलकर नई boAt Lunar Pro LTE स्मार्ट घड़ी का लॉन्च किया है। यह कंपनी की पहली घड़ी है जिसमें LTE सपोर्ट है।नई बोट लूनर प्रो एलटीई स्मार्ट घड़ी में Jio eSIM कनेक्टिविटी उपयोगकर्ताओं को हमेशा अपना स्मार्टफोन लेकर चलने की आवश्यकता नहीं होगी। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता स्मार्टफोन के बिना कॉल करने, संदेश भेजने और अन्य कार्य करने में सक्षम होंगे।

boAt ने अपनी पहली स्मार्टवॉच Lunar Pro LTE को हाल ही में लॉन्च किया है। यह वाच eSIM सपोर्ट के साथ आती है, जो बहुत ही खास बात है। इसका डिजाइन भी बहुत अच्छा है, और दो बटन भी हैं, जो इसे स्टाइलिश और उपयोगी बनाते हैं। अब यह स्मार्टवॉच भारतीय बाजार में बेचा जा रहा है। चलिए, आपको बताते हैं boAt Lunar Pro LTE की कीमत और फीचर्स।

ये भी देखे: ROG Phone 8: वाह! इस फोन में हैं बहुत ही शानदार फीचर्स! 24GB रैम और 5500mAh की बैटरी, यहाँ तक की AI से भरपूर! जानिए फोन के बारे में सबकुछ।

स्मार्टवॉच का एक खास फीचर यह है कि इसमें एलटीई कॉलिंग की सुविधा है, इसके लिए एक eSIM का इस्तेमाल किया जाता है। यह उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन के बिना कॉल करने और मैसेजेस भेजने की सुविधा प्रदान करता है।

हाल के समय में boAt ने जिओ के संग अपनी नवीनतम स्मार्टवॉच के लिए एक साझेदारी का ऐलान किया है। कंपनी की वेबसाइट ने बताया है कि इस स्मार्टवॉच में एयरटेल यूजर्स के लिए भी eSIM का समर्थन है, जिससे लगता है कि भविष्य में उनके लिए और भी नई सुविधाएं हो सकती हैं।

eSIM के माध्यम से लूनर प्रो एलटीई में स्मार्टफोन के बिना कॉल और मैसेज किए जा सकते हैं। यह फीचर खास रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी है जिनकी जीवनशैली एक्टिव है और जो स्मार्टफोन के बिना भी जुड़े रहना चाहते हैं।

बाजार में कई अन्य स्मार्टवॉचेस हैं, जैसे Apple, Samsung, Huawei Watch 4 Pro, Google Pixel Watch LTE, OPPO Watch Pro 4 और Garmin Forerunner 945 LTE, जो पहले से ही eSIM की क्षमताओं से लैस हैं।

boAt Lunar Pro LTE full Specification
boAt Lunar Pro LTE full Specification
boAt Lunar Pro LTE Specification: boAt Lunar Pro LTE की विशेषताएं

डिस्प्ले: बोएट लूनर प्रो एलटीई में 1.39 इंच की हमेशा सक्रिय एमोलेड स्क्रीन है।

वॉच फेसेज: इस स्मार्टवॉच में वॉच फेसेज को अपनी पसंद के अनुसार बदला जा सकता है, जिससे उपयोगकर्ता डिस्प्ले को अपनी सुविधा के हिसाब से अनुकूलित कर सकते हैं।

ई-एसिम/बिल्ट-इन जीपीएस: इस स्मार्टवॉच में ई-एसिम के माध्यम से कॉल करने का समर्थन है, और बाहरी गतिविधियों के दौरान सही स्थान की ट्रैकिंग के लिए अंतर्निहित जीपीएस भी है।

ब्लूटूथ कॉलिंग: लूनर प्रो एलटीई में ब्लूटूथ कॉल करने की सुविधा है, साथ ही ऐप नोटिफिकेशन्स भी प्राप्त होते हैं।

स्वास्थ्य फीचर्स: यह स्मार्टवॉच हृदय दर, ब्लड प्रेशर, मासिक धर्म, और नींद के पैटर्न को निर्देशित कर सकता है।

स्पोर्ट्स मोड्स: यह स्मार्टवॉच 100 से अधिक खेल मोड्स प्रदान करता है, जो विभिन्न शारीरिक गतिविधियों को कवर करता है।

आईपी रेटिंग: यह स्मार्टवॉच पानी और धूल के खिलाफ रक्षा के लिए योग्य है, और इसके परिपूर्ण होने की क्षमता को बढ़ाता है।

बैटरी: लूनर प्रो एलटीई में बैटरी लाइफ 7 दिन तक होती है या ई-एसिम/कॉलिंग मोड का इस्तेमाल करने पर 2 दिन तक होती है।

boAt Lunar Pro LTE Price

boAt Lunar Pro LTE स्मार्टवॉच अब केवल 9,999 रुपये में उपलब्ध है। यह दो रंगों, स्टाइलिश काला और शानदार ब्राउन में मिलती है। इसे आप Flipkart और boat-lifestyle.com से खरीद सकते हैं। इसके अतिरिक्त, जियो उपयोगकर्ताओं को इस स्मार्टवॉच के साथ एक नई जियो सिम पर 3 महीने की 399 रुपये की मुफ़्त योजना भी मिल रही है।”

Leave a comment