CTET Admit Card 2024 : CBSE ने जारी किये सीटीईटी एडमिट कार्ड, अभी से जानें ड्रेस कोड, नियमों की अनदेखी करने पर होंगे बाहर

CTET Admit Card 2024 : 21 जनवरी, 2024 (रविवार) को सीटीईटी परीक्षा का आयोजन होने वाला है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में आवेदनकर्ताओं ने आवेदन किया है। सीबीएसई सीटीईटी के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। केंद्रीय स्कूलों में सरकारी टीचर बनने के लिए सीटीईटी परीक्षा पास करना अनिवार्य है।

CTET-Admit-Card-2024
CTET-Admit-Card-2024

सीबीएसई (CBSE) ने आज सीटीईटी 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपनी डिटेल्स दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। सीटीईटी एग्जाम 2024 देशभर के 135 शहरों में निर्धारित केंद्रों पर दो शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा, पहली सत्र का परीक्षा समय सुबह 9:30 बजे से 12 बजे तक होगा और दूसरी सत्र का परीक्षा समय दोपहर 2 बजे से सायं 4:30 बजे तक रहेगा।

CTET Admit Card 2024 : सीबीएसई (CBSE) के द्वारा आयोजित होने वाली सीटीईटी 2024 परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को यह सभी दिशा-निर्देशों की जानकारी होनी चाहिए, ताकि उन्हें एग्जाम सेंटर पर किसी भी परेशानी से बचा जा सके:

1- सीटीईटी परीक्षा केंद्र पर सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 के साथ एक वैध आईडी प्रूफ (आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस) लेकर जाएं। ध्यान रखें कि सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा केंद्र में किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

2- सभी अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर पर अपना बॉल पॉइंट पेन लेकर जाने की सलाह दी जाती है। कोई भी उम्मीदवार पेंसिल लेकर नहीं जाएगा, सीटीईटी परीक्षा केवल काले या नीले रंग के बॉल पॉइंट पेन से ही दी जाएगी।

3- सीटीईटी परीक्षा दो शिफ्टों में होगी, पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। सभी अभ्यर्थी एडमिट कार्ड पर अपनी शिफ्ट की जाँच कर लें, शिफ्ट की शुरुआत से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना अनिवार्य है। एग्जाम शुरू होने के बाद किसी भी स्थिति में एंट्री नहीं होगी।

4- सीटीईटी परीक्षा केंद्र के अंदर पर्स, हैंडबैग या स्लिंग बैग जैसी कोई भी चीज लेकर जाना मना है। अभ्यर्थियों से यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि वे एग्जाम सेंटर के अंदर गहने नहीं पहनें।

5- मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, हेडफोन जैसे कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अपने साथ नहीं लेकर जाएं, इन चीजों के साथ परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा।

CTET 2024 admit card Direct link: नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

CTET Admit Card 2024 Direct Link

Leave a comment