सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका को हिलाकर रख दिया, रोहित और मैक्सवेल के साथ विशेष क्लब में शामिल हुए

सूर्यकुमार यादव ने अपना चौथा टी20 शतक जमाया और भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल के साथ विशिष्ट सूची में शामिल हो गए।

Ind vs South africa 4th T20
Ind vs South africa 4th T20

दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के तीसरे और अंतिम T20 में, सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने गुरुवार को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में इतिहास को फिर से लिखने के लिए एक और कप्तान की पारी खेली। सभी प्रारूपों के कप्तान रोहित शर्मा और हरफनमौला हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के नेता के रूप में नियुक्त सूर्यकुमार ने कप्तान के रूप में अपना पहला शतक और सबसे छोटे प्रारूप में कुल मिलाकर चौथा शतक लगाया।

जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में सीरीज के निर्णायक मैच में स्काई ने टीम इंडिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। सबसे छोटे प्रारूप में संयुक्त रूप से सबसे तेज 2,000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनने के बाद, सूर्यकुमार अपना चौथा शतक दर्ज करके टी20 में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए। भारत के सभी प्रारूपों के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के साथ एक विशेष सूची में शामिल हो गए हैं। केवल रोहित, मैक्सवेल और सूर्यकुमार ने ही चार-चार शतक लगाए हैं।

सूर्यकुमार को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी द्वारा पुरस्कृत किए जाने और टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी बढ़त बनाए रखने के एक दिन बाद,। वह शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के लगाए और सिर्फ 55 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अंततः वह अगली ही गेंद पर आउट हो गए, लेकिन साल का अंत 18 मैचों में 733 रन के साथ हुआ – साल का दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी – 48.86 के औसत और 155.95 के स्ट्राइक-रेट के साथ। इसमें पांच अर्धशतक और दो शतक शामिल हैं. इसके साथ, सूर्यकुमार यादव सभी चार अलग-अलग टेस्ट खेलने वाले देशों – इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका में चार शतक बनाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज बन गए।

Leave a comment