एनिमल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 14: रणबीर कपूर और बॉबी देओल की फिल्म ने ₹784 करोड़ से ज्यादा की कमाई की

एनिमल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 14: रिलीज के दो सप्ताह के बाद, फिल्म विश्व स्तर पर ₹800 करोड़ क्लब में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

शुक्रवार को एक्स पर फिल्म के आधिकारिक अकाउंट एनिमल द फिल्म ने एक पोस्टर साझा किया। इसमें लिखा था, “सिनेमाई घटना! दुनिया भर में 14 दिनों की कमाई ₹784.45 करोड़।” कैप्शन के एक हिस्से में लिखा है, “The #Animal beast continues to dominate”

यह फिल्म 1 दिसंबर को दुनिया भर में हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई थी। फिल्म में तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय और प्रेम चोपड़ा भी हैं। Sacnilk.com के मुताबिक, रिलीज के बाद से यह फिल्म भारत में शुक्रवार तक 477.76 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी।

 

 

एनिमल पर दर्शकों की प्रतिक्रिया

फिल्म सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है लेकिन आलोचकों और दर्शकों के एक वर्ग ने फिल्म की आलोचना की है और इसे स्त्रीद्वेषपूर्ण और हिंसक बताया है। फिल्म को नवंबर में सीबीएफसी द्वारा ए सर्टिफिकेट दिया गया था। एनिमल तीन घंटे 21 मिनट लंबी फिल्म है। यह रणबीर के किरदार रणविजय सिंह और अनिल कपूर द्वारा निभाए गए उनके पिता बलबीर सिंह के बीच एक परेशान रिश्ते की पृष्ठभूमि पर आधारित एक हिंसक दुनिया को दर्शाता है। रणबीर का किरदार अपने पिता के प्रति जुनूनी है और अपने पिता के प्रति उसके प्यार के रास्ते में आने वाले हर किसी को धमकी देता नजर आता है। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की टी-सीरीज़, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियो और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स द्वारा किया गया है। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला मेघना गुलजार की सैम बहादुर से हुआ।

बॉबी देओल, जिन्होंने एनिमल में खलनायक की भूमिका निभाई, ने हाल ही में कहा कि वह अपने किरदार को खलनायक के रूप में नहीं बल्कि बचपन के आघात से पीड़ित व्यक्ति के रूप में देखते हैं। अभिनेता को फिल्म में खतरनाक मूक गैंगस्टर अबरार हक की संक्षिप्त भूमिका के लिए प्रशंसा मिल रही है। “मैंने अपने चरित्र को एक खलनायक के रूप में नहीं सोचा था। मैंने अपने चरित्र को एक बच्चे के रूप में देखा था जो अपने दादा को आत्महत्या करते देखकर सदमे में था, इसलिए उसकी आवाज चली गई। वह अपने दादा की मौत का बदला लेने की कसम खाता है। वह बहुत पारिवारिक है- अभिनेता ने आजतक से कहा, “वह रोमांटिक भी हैं, उनकी तीन पत्नियां हैं। वह अपने परिवार के लिए हत्या कर सकते हैं और मरवा भी सकते हैं।”

 

Leave a comment